1 / 11
2 / 11
3 / 11
4 / 11
5 / 11
6 / 11
7 / 11
8 / 11
9 / 11
10 / 11
11 / 11

सोनौली:-पर्यटक और निजी वाहनों से सभी पाबंदियां हटी,अब नेपाल आ जा सकेंगे निजी वाहन

सोनौली:-पर्यटक और निजी वाहनों से सभी पाबंदियां हटी,अब नेपाल आ जा सकेंगे निजी वाहन

सोनौली/महराजगंज। पिछले 18 माह से बंद भारत-नेपाल के सोनौली सीमा को आज पर्यटक वाहनों ,चार पहिया व दो पहिया वाहनों के लिए खोल दिया गया है।

बता दें नेपाल सरकार ने पिछले साल 22 मार्च से भारत नेपाल सीमा को आम लोगों तथा निजी वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया था। जिसे 18 महीने के बाद पुनः अंतरराष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर नेपाल ने भारतीय पर्यटक वाहनों तथा निजी वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया है। आज रविवार से भारत सरकार के आदेश पर सीमा की सुरक्षा में तैनात एसएसबी ने निजी वाहनों के आवागमन से रोक हटा ली है।

अब भारतीय नागरिक अपने निजी वाहन के साथ नेपाल जा सकेंगे , भारतीय एवं नेपाली निजी वाहन नेपाल तथा भारत सरकार के कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए आवागमन कर सकेंगे। भारत से नेपाल जाने वाले यात्रियों को आरटी पीसीआर या वैक्सीनेशन के प्रमाण पत्र के आधार पर प्रवेश दिया जा रहा है,भारतीय सुरक्षाकर्मियों द्वारा आने जाने वाले लोगों की सघनता से जांच कर जाने दिया जा रहा है।

स्थानीय निवासियों ने भारत और नेपाल सरकार के बॉर्डर खोलने के निर्णय का  स्वागत करते हुए धन्यवाद दिया और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुसी मनाया।

संवाददाता:-राजकुमार गुप्ता

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a Comment

below title

Below Image

Ads Post 3

Below Post