1 / 11
2 / 11
3 / 11
4 / 11
5 / 11
6 / 11
7 / 11
8 / 11
9 / 11
10 / 11
11 / 11

नौतनवां: 64 वर्षो से आयोजित हो रहे भव्य रामलीला का शुभारम्भ चेयरमैन ने रिवन काटकर किया

64 वर्षो से आयोजित हो रहे भव्य रामलीला का शुभारम्भ चेयरमैन ने रिवन काटकर किया

नौतनवा/महराजगंज। नगर में विगत 64वर्षो से लगातार मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन दर्शन को मंच के माध्यम से प्रेरणादायक दर्शन कराने वाले भव्य रामलीला का शुभारम्भ सर्वधर्म समभाव के प्रतीक, नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान द्वारा देर रात रिवन काटकर किया गया। शुभारम्भ के पूर्व मुख्य अतिथि का रामलीला कमेटी द्वारा माल्यार्पण कर तथा तिलक लगाकर अभिवादन किया गया। फुलवरिया रामलीला कमेटी के कलाकारों ने रामलीला के प्रथम दिन पभु श्रीराम, माता सीता व भाई लक्ष्मण के जीवन के अनछुवे पहलुओं का सजीव प्रदर्शन कर रामभक्तों को रातभर भक्तिरस में डुबोये रखा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने ज्ञानवर्धक संबोधन में बताया कि "हिंदुस्तान की ऊर्जा के श्रोत प्रभु श्री राम के जीवन दर्शन को रामलीला के माध्यम से नजदीक से जानने व समझने का मौका मिलता हैं तथा मानव जीवन के अन्दर नई ऊर्जा,नए विचारों व नए सोच का संचार होता हैं। इसके अलावा रामलीला यह भी सीख देता हैं कि भाग्य व कर्म कैसे साथ-साथ चलता है।कमेटी के अध्यक्ष लालमन प्रसाद जायसवाल ने बताया कि "अधर्म पर धर्म की जीत ही रामलीला हैं,इस बार रामलीला आज से 16 अक्टूबर तक चलेगा जिसको देख प्रतिदिन आपके अन्दर नए विचार जन्म लेंगे।

इस अवसर पर शाहनवाज खान,प्रमोद पाठक, विनोद पटवा,अशोक कुमार,राजकुमार गौड़, राजकुमार अग्रहरी,राजेश लोहिया,अशलान खान,आयूष जायसवाल के अलावा लगभग 500 की संख्या में रामभक्तों व कमेटी के अन्य पदाधिकारी गणों ने प्रभु श्रीराम के दर्शन कर पुण्य कमाया।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a Comment

below title

Below Image

Ads Post 3

Below Post