1 / 3
2 / 3
3 / 3

खिसकते जलस्तर को बचाने व जल संचयन हेतू एक छोटा सा प्रयास इस पोखरे के निर्माण के रूप में हो रहा हैं --------------- उपजिलाधिकारी नौतनवा


नौतनवां/महराजगंज। विश्व जल दिवस के अवसर पर हर साल भूगर्भ जल स्तर को बचाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन कर बड़े-बड़े वादे तो किये जाते हैं लेकिन कोई ठोस उपाय अमल में नही लाये जाते हैं।यही कारण है कि हमारे जिले के अधिकांश भागों में गर्मी का मौसम आते ही भूगर्भ जलस्तर का नीचे खिसकना शुरू हो जाता है। 

खिसकते जल स्तर को बचाने की मुहिम को धार देते हुए आज उपजिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार व नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने संयुक्त रूप से एक ठोस प्रयास करते हुए नौतनवा तहसील प्रांगड़ में एक अदद पोखरा खोदने का कार्य अपनी अगुआई में प्रारम्भ कराया, पालिका अध्यक्ष ने उक्त निर्माण कार्य की देख-रेख करने की जिम्मेदारी जलकल अभियंता सुरेन्द्र यादव के हाथों में दे दी हैं।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने बताया कि "आने वाले कुछ सालों में जल की कमी पूरे विश्व के लिए एक बड़ा संकट बन कर उभरेगी इस संकट से बचने व जल संचयन हेतू एक छोटा सा प्रयास इस पोखरे के निर्माण के रूप में हो रहा हैं,ऐसा कार्य हर जन प्रतिनिधि को अपने- अपने क्षेत्र में करना चाहिये।

पालिका अध्यक्ष ने बताया कि "इस पोखरे का आकार अण्डाकार होगा और लोगो को सुबह टहलने के लिए पोखरे के किनारे-किनारे सड़क का निर्माण तथा पौधा रोपण प्रस्तावित हैं ताकि यहां आकर लोग तरो-ताजा महसूस कर सके।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नौतनवा अजय सिंह चौहान ने इस नई सोच को धरातल पर उतारने के लिए उप जिलाधिकारी नौतनवा व पालिका अध्यक्ष को बधाई दिया।


संवाददाता:दिलशाद अली

Previous article
This Is The Newest Post
Next article

Leave Comments

Post a Comment

below title

Below Image

Ads Post 3

Below Post