सोनौली:कोटेदार की मनमानी से राशन कार्डधारक परेशान,यूनिट से कम राशन देने का आरोप


सोनौली/महराजगंज।

सोनौली के वार्ड नंबर 11 बाल्मिकी नगर में मंगलवार की दोपहर सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन लेने आए ग्राहकों नें कोटेदार पर कम राशन देने का आरोप लगाया।

मामला जनपद महराजगंज के नगरपंचायत सोनौली का है जहां पर राशन कार्डधारकों का आरोप है कि कोटेदार राशन देने में घटतौली करता है इस महीने दो किलोग्राम चना के बजाए मात्र एक किलोग्राम चना दे रहा है राशन भी यूनिट से कम दिया जा रहा है और इंटरनेट एवम माल ढुलाई के खर्च के नाम पर प्रति कार्ड 20/30 रुपये अधिक वसूले जाते है।

इस संबंद में जब कोटेदार से बात की गई तो कोटेदार नें कहा कि 2 किलो चना देंने की जानकारी हमें नही मिली थी इसलिए सभी को एक किलो चना दिया जा रहा है ।जिनको एक किलो चना मिला है उन्हें अगले महीने एक किलो चना प्लस करके दिया जाएगा।
इस बारे में जब सप्लाई बाबू से फोन पर बात की गई तो उनका कहना है प्रति कार्ड धारक दो किलो चना भेजा गया है और राशन कार्ड धारकों को कितना राशन/चना देना है इसकी पूरी जानकारी कोटेदार को होती है।
स्थानीय राशन कार्ड धारक अवधेश कुमार,विनोद,सुमित्रा व राजेश,श्रवण,धर्मेंद्र, गोपाल आदि का कहना है कि कोटा सुभावती के नाम से आवंटित है। वितरण के समय 5 यूनिट वालों को मात्र 3 यूनिट का राशन दिया जाता है शिकायत के बाद भी कोटेदार पर कोई कार्रवाई नहीं होती है अगर कोटेदार की मनमानी पर रोक नहीं लगी तो राशनकार्ड धारक सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a Comment

below title

Below Image

Ads Post 3

Below Post